Apple ने पिछले साल iPhone 12 मिनी जारी किया, शायद बहुत अधिक उम्मीदों के साथ। यह विचार बहुत विशिष्ट दर्शकों तक पहुंचने का था, उन उपयोगकर्ताओं को जो छोटे स्क्रीन वाले फोन पसंद करते हैं और जो उच्च अंत को छोड़ना नहीं चाहते हैं। हालांकि, ऐसा लगता है कि सार्वजनिक प्रतिक्रिया संतोषजनक नहीं है और कम मांग के कारण Apple इस मॉडल का उत्पादन बंद कर सकता है।

जैसा कि प्रतिष्ठित विशेषज्ञ मीडिया AppleInsider , जेपी मॉर्गन आपूर्ति श्रृंखला विश्लेषक विलियम यांग ने कहा है कि Apple वर्ष की पहली तिमाही के दौरान iPhone 12 मिनी के उत्पादन को 11 मिलियन तक कम कर सकता है, और इसे दूसरी तिमाही में पूरी तरह से बंद कर सकता है। । यदि यह अंततः पुष्टि की जाती है, तो स्पष्ट रूप से कंपनी ने इस अवधारणा पर दांव लगाना बंद कर दिया होगा।

इसी विश्लेषक ने इस संभावना पर भी टिप्पणी की कि क्यूपर्टिनो निर्मित आईफोन 12 की संख्या को कम करेगा। हालांकि, यह दो सुपर हाई-एंड मॉडल, आईफोन 12 प्रो और आईफोन 12 प्रो मैक्स के निर्माण को बढ़ाने के उद्देश्य से होगा। यह परिवर्तन 2021 की पहली छमाही में होगा।

APPLE का छोटा फोन IPHONE SE है

iPhone SE (2020): सबसे उदासीन के लिए डिज़ाइन

वर्ष 2020 के अक्टूबर और नवंबर के बीच की अवधि के लिए विश्लेषक फर्मकंज्यूमर इंटेलिजेंस रिसर्च पार्टनर्स (CIRP) की रिपोर्ट की समीक्षा करना दिलचस्प है। इसने सुझाव दिया कि 5.4 इंच स्क्रीन वाले वेरिएंट ने Apple की बिक्री काकेवल 6% प्रतिनिधित्व किया।। बेशक, हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि इस मॉडल का विपणन बाद में किया जाना शुरू हुआ, विशेषकर नवंबर के महीने में।

IPhone 12 मिनी के साथ समस्याएं परिवार के किसी अन्य सदस्य के कारण हो सकती हैं: दूसरी पीढ़ी के iPhone SE। यह सोचना तर्कसंगत है कि कई उपभोक्ता इस विकल्प का विकल्प चुनते हैं यदि वे आईओएस के साथ एक कॉम्पैक्ट फोन की तलाश कर रहे हैं। आखिरकार, यह कई विशेषताओं को प्रदान करता है जो पैसे के लिए अपने मूल्य को बढ़ाते हैं , जैसे कि अच्छा प्रदर्शन, अपने शक्तिशाली प्रोसेसर के लिए धन्यवाद, अपडेट या वायरलेस चार्जिंग के साथ कई वर्षों का समर्थन।

IPhone 12 मिनी के मामले में, यह तथ्य कि Apple ने उत्पादन बंद कर दिया है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह बिक्री के लिए नहीं है। वास्तव में, यह बहुत संभावना है कि कंपनी अपने उपकरणों के अगले नवीनीकरण तक इसकी मार्केटिंग करेगी, शरद ऋतु 2021 में होने की उम्मीद है।