पोको एफ 3: ये पोको एफ 2 प्रो के उत्तराधिकारी की खबर है

चीनी कंपनी ने पोको एफ रेंज के एक नए मॉडल की घोषणा करने के लिए पोको एक्स 3 प्रो के लॉन्च का लाभ उठाया है। पोको एफ 2 प्रो अब परिवार में सबसे शक्तिशाली टर्मिनल नहीं है। नया पोको एफ 3 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर के साथ आता है, 8 जीबी तक रैम, AMOLED स्क्रीन और 48 मेगापिक्सल ट्रिपल कैमरा। हम सभी सुविधाओं और कीमतों पर चलते हैं।

अपने पूर्ववर्ती की तुलना में पोको एफ 3 की मुख्य नवीनता, पोको एफ 2 प्रो, नया प्रोसेसर है। अब एक स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट शामिल है, जो उच्च-अंत सीमा में है। एड्रेनो 650 जीपीयू के साथ यह प्रोसेसर 3.2 Ghz तक की गति प्रदान करता है। कंपनी के अनुसार, CPU पर यह स्नैपड्रैगन 865 (पिछले मॉडल) की तुलना में 12% अधिक शक्तिशाली है, जबकि GPU पर यह 10% तक अधिक शक्तिशाली है।

इस नए प्रोसेसर का सबसे दिलचस्प बिंदु यह है कि यह 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है। इसलिए, यह टर्मिनल 5G कवरेज का समर्थन करता है। बेशक, जब तक हमारा ऑपरेटर संगत है और क्षेत्र में 5 जी कवरेज सक्षम है। वर्तमान में, केवल कुछ शहरों में 5G कनेक्शन है। ध्यान रखने के लिए एक और विस्तार यह है कि इसमें वाईफाई 6 है।

POCO-F3-02

द लिटिल एफ 3 यह 6 और 8 जीबी की आंतरिक मेमोरी के साथ-साथ 128 या 256 जीबी स्टोरेज के साथ हैया, माइक्रो एसडी द्वारा इसे विस्तारित करने की संभावना के साथ। यह सभी प्रकार के गेम खेलने के लिए एक बहुत शक्तिशाली कॉन्फ़िगरेशन है, और इसलिए एक शीतलन प्रणाली आवश्यक है। इस मामले में, इसमें लिक्विडकल 1.0 प्लस तकनीक है, जो अधिक मांग वाले कार्यों का प्रदर्शन करने पर मोबाइल को अधिक गरम होने से रोकने के लिए गर्मी लंपटता प्रदान करता है।

विवरण तालिका

उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। छोटा F3
स्क्रीन पूर्ण-एचडी + रिज़ॉल्यूशन, 120 हर्ट्ज आवृत्ति और 360 बीम स्पर्श प्रतिक्रिया, एचडीआर 10 और 1,300 एनआईटी की चमक के साथ 6.67 इंच का AMOLED
मुख्य कक्ष – f / 1.79 अपर्चर के साथ 48 मेगापिक्सल का मुख्य सेंसर
– 8 मेगापिक्सल वाइड-एंगल लेंस और f / 2.2 और 119per अपर्चर वाला सेकेंडरी सेंसर
– 5 मेगापिक्सल टेलीमैक्रो लेंस और f / 2.4 एपर्चर के साथ तृतीयक सेंसर
सेल्फी कैमरा 20 मेगापिक्सल f / 2.45 मुख्य सेंसर
आंतरिक मेमॉरी 128 y 256 जीबी UFS 3.1
एक्सटेंशन हां, माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 1 टीबी तक
प्रोसेसर और रैम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 880
GPU एड्रेनो 650
6 और 8 जीबी की रैम
बैटरी 33 डब्ल्यू फास्ट चार्ज के साथ 4,520 एमएएच
ऑपरेटिंग सिस्टम Android 11 MIUI 12.5
सम्बन्ध मोबाइल भुगतान के लिए 5G SA और NSA, 4G LTE, डुअल बैंड WiFi, ब्लूटूथ 5.1, GPS, USB टाइप C, NFC …
सिम डुअल नैनो सिम
डिज़ाइन धातु और कांच खत्म
Colores: आर्कटिक व्हाइट (ब्लैंको), नाइट ब्लैक ‘(नीग्रो) y डीप ओशन ब्लू (azul)
आयाम 163.7 x 76.4 x 7.8 मिलीमीटर और 196 ग्राम
फीचर्ड फीचर्स एक तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर, सॉफ्टवेयर के माध्यम से चेहरे को अनलॉक करना, स्टीरियो साउंड, इंफ्रारेड पोर्ट, लिक्विड कूलिंग …
रिलीज़ की तारीख शीघ्र आ रहा है
कीमत 350 यूरो से

प्रदर्शन और बैटरी: सब कुछ का एक टुकड़ा

प्रदर्शन से परे, पोको एफ 3 में 6.67 इंच का AMOLED पैनल हैएस इसमें फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन है, साथ ही 120 हर्ट्ज की ताज़ा दर भी है। इसके अलावा, इसमें 360-डिग्री निकटता सेंसर है जो आपको अधिक आरामदायक तरीके से चमक को समायोजित करने की अनुमति देता है। चमक, जो कि, स्थिति के आधार पर 1300 तक होती है।

बैटरी 3,420 एमएएच की है। यह पोको एक्स 3 प्रो में जितनी बड़ी क्षमता है, उतनी बड़ी नहीं है, लेकिन यह दिन के लिए पर्याप्त हो सकती है। फास्ट चार्ज 33 डब्ल्यू है, जो लगभग 50 मिनट में एक पूर्ण चार्ज का अनुवाद करता है।

पोको एफ 3 के लिए ट्रिपल कैमरा

छोटा- f3-01

फोटोग्राफिक सेक्शन में यह सबसे ज्यादा लैप्स होता है। इस मामले में, Xiaomi ने उच्च प्रदर्शन का विकल्प चुना है, एक तंग कीमत पाने के लिए कैमरा सेटिंग्स पर वापस काटने। फिर भी, और पहले हाथ के परिणामों के परीक्षण के अभाव में, विनिर्देश किसी को भी उदासीन नहीं छोड़ते हैं।

मुख्य सेंसर का रिज़ॉल्यूशन 48 मेगापिक्सेल है। यह एक IMX582 सेंसर है, और इसमें एक एपर्चर f / 1.79 है। यह एक दूसरा अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर है, जिसमें 119 डिग्री और 8 मेगापिक्सेल का रिज़ॉल्यूशन है। एफ / 2.2 के साथ एपर्चर कम उज्ज्वल है। अंत में, तीसरा सेंसर 5 मेगापिक्सेल है और इसका उपयोग मैक्रो फोटोग्राफी के लिए किया जाता है। हम लगभग 3 से 7 सेंटीमीटर की दूरी पर तस्वीरें ले सकते हैं, ताकि छोटे विवरण और वस्तुओं पर ध्यान केंद्रित करना संभव हो।

फ्रंट कैमरे का रिज़ॉल्यूशन है 20 मेगापिक्सल

नवीनीकृत डिजाइन

पोको एफ 3 अपनी पिछली पीढ़ी की तुलना में डिजाइन के मामले में बहुत महत्वपूर्ण छलांग लेता है। ज़ियाओमी ने एक अधिक न्यूनतम सौंदर्यशास्त्र के लिए चुना है, एक ग्लास बैक के साथ जहां कैमरा मॉड्यूल ऊपरी क्षेत्र में स्थित है और एक अधिक आयताकार आकार है। सामने शायद ही कोई फ्रेम है, लेकिन एक कैमरा सीधे स्क्रीन पर जोड़ा जाता है। पिछले संस्करण में, पोको एफ 2 प्रो में, कंपनी ने एक स्लाइडिंग कैमरा सिस्टम का विकल्प चुना, जहां हर बार जब हम इस सेंसर का उपयोग करना चाहते थे, तो मॉड्यूल स्वचालित रूप से ऊपरी फ्रेम से उठाया गया था। बेशक, पोको एफ 2 का लेंस छेद बहुत छोटा है।

POCO-F3- रंग

पोको एफ 3 तीन रंगों में आता है: काले, सफेद, और बनावट के साथ एक नीला और अस्तर, साथ ही साथ एक बड़ा, स्पष्ट लोगो।

बेज़ेल्स 7.8 मिमी मोटी हैं, जो बैटरी के आकार को देखते हुए काफी अच्छी तरह से किया गया है। एक तरफ हम फिंगरप्रिंट रीडर ढूंढते हैं, जो पावर बटन के रूप में भी काम करता है। इसके अलावा, इसमें निचले हिस्से में यूएसबी सी, ऊपरी क्षेत्र में अवरक्त सेंसर और एक स्टीरियो स्पीकर है।

कीमत और उपलब्धता

पोको एफ 3 को बाद में विभिन्न संस्करणों और रंगों में खरीदा जा सकता है। यह 6 / 128GB और 8 / 256GB वेरिएंट में आएगा और रंगों में आर्कटिक व्हाइट (सफेद), नाइट ब्लैक ‘(काला) और डीप ओशन ब्लू (नीला)। ये अलग-अलग संस्करणों के लिए कीमतें और उपलब्ध होने वाले परिचयात्मक प्रस्ताव हैं।

  • 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ पोको एफ 3: 350 यूरो (प्रस्ताव के साथ 300 यूरो)।
  • 8 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ पोको एफ 3: 400 यूरो (प्रस्ताव के साथ 350 यूरो)।

लॉन्च ऑफर के अलावा, जहां हम प्री-सेल के दौरान 50 यूरो कम में टर्मिनल पा सकते हैं, वहीं POCO भी ऑफर करेगा पहले 6 महीनों के दौरान स्क्रीन को मुफ्त में बदलने की संभावना अगर यह क्षतिग्रस्त है या टूट गया है।