यह गैलेक्सी S22 है। नए फ्लैगशिप सैमसंग के डिजाइन का खुलासा किया

Priya Pandey Reviews 7

इस साल सैमसंग के लिए खास होने का वादा किया जाना चाहिए था। कंपनी को लोकप्रिय गैलेक्सी नोट लाइन को छोड़ना पड़ा , सब कुछ बदल कर ताकि उपभोक्ता को खोना न पड़े। अंत में, कई लोगों ने सैमसंग को उसके स्मार्ट पेन-सक्षम फैबलेट के लिए सराहा, जिसे कोरियाई कई वर्षों से विकसित कर रहे थे और हार नहीं मानने वाले थे। हालाँकि, महामारी ने सैमसंग की मूल योजनाओं में समायोजन किया है, और उसे वांछित लाइनअप का त्याग करना पड़ा। हालाँकि, कोरियाई लोगों के पास सब कुछ नियंत्रण में है।

गैलेक्सी S22 लाइन , जो बहुत जल्द रिलीज़ होगी, एक हाइब्रिड मॉडल रेंज होगी। यह कैसा है, आप पूछें? बहुत सरल। सैमसंग ने गैलेक्सी नोट को केवल औपचारिक रूप से छोड़ने का फैसला किया , क्योंकि स्मार्टफोन ही, जिसे गैलेक्सी नोट 21 कहा जा सकता है , अभी भी बाहर आ जाएगा। लेकिन पहले चीजें पहले।

कैसा होगा गैलेक्सी एस22?

YouTube चैनल अनबॉक्स थेरेपी के लेखक ने एक वीडियो जारी किया (वर्तमान में अनुपलब्ध) जिसमें उन्होंने नए गैलेक्सी S22 के मॉकअप दिखाए । लाइन, पिछले साल की तरह, तीन मॉडल होते हैं। जाहिर है, यह क्लासिक गैलेक्सी S22, बेहतर गैलेक्सी S22 + और गैलेक्सी S22 अल्ट्रा है, जिसे सभी मोर्चों पर पंप किया गया था।

नए उत्पादों का डिज़ाइन, जैसा कि वीडियो से देखा जा सकता है, काफी स्पष्ट रूप से बदल गया है, हालांकि महत्वपूर्ण नहीं है। गैलेक्सी एस22 और एस22+ आईफोन 4 की तरह दिखने लगे ।

मुझे नहीं पता, शायद वीडियो में प्रस्तुत उपकरणों का रंग धारणा को बहुत प्रभावित करता है, लेकिन मुझे “जड़ों की ओर लौटने” का अहसास होता है। और अच्छे तरीके से नहीं, बल्कि बहुत बुरे तरीके से। यह डिज़ाइन स्मार्टफ़ोन को नवीनता, अनुग्रह या लालित्य नहीं देता है, लेकिन सस्ती उपकरणों के उपयोगितावादी डिज़ाइन के साथ जुड़ाव पैदा करता है, जिनके निर्माता उनकी उपस्थिति से परेशान नहीं होते हैं।

गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा – क्या यह खरीदने लायक है?

लेकिन गैलेक्सी S22 अल्ट्रा अन्य दो मॉडलों के बीच एक असली काली भेड़ की तरह दिखता है। इसमें न केवल एक अलग कैमरा डिज़ाइन है, बल्कि इसके शरीर का आकार भी क्लासिक उपकरणों से बहुत अलग है। यदि S22 और S22+ के गोल आकार हैं, और उनके कैमरे को एक ही ब्लॉक में चुना गया है, तो S22 Ultra को फोटो मॉड्यूल के लिए पांच छेदों के साथ एक वर्गाकार बॉडी प्राप्त होगी जो एक दूसरे के साथ दृष्टिगत रूप से संयुक्त नहीं हैं।

यह क्यों होता है? ऐसे मतभेद क्यों? वास्तव में, सब कुछ सरल है। यहां क्लासिक गैलेक्सी नोट 21 है क्योंकि इसे बाहर आना चाहिए था। सैमसंग ने बस गैलेक्सी S22 अल्ट्रा को इसके साथ बदल दिया और डिज़ाइन को बदलने की जहमत भी नहीं उठाई। और क्यों? यह अत्यधिक संभावना है कि नोट लाइन की उपस्थिति विशेषता जानबूझकर रखी गई थी। यह उपभोक्ता के लिए एक तरह का संकेत है – फैबलेट दूर नहीं गए, उन्होंने सिर्फ नाम बदल दिया।

जाहिर है कि स्टाइलस का सपोर्ट सीमित नहीं होगा। अल्ट्रा उपसर्ग के साथ गैलेक्सी एस शीर्ष कैमरा फोन हैं, इसलिए उनके पास अन्य सभी की तुलना में अधिक उन्नत फोटो क्षमताएं हैं। गैलेक्सी S22 अल्ट्रा के साथ, सैमसंग इंजीनियरों ने दो विचारों को मिला दिया है और एक तरह का हाइब्रिड लेकर आए हैं, जो उचित मार्केटिंग के साथ अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में बेहतर हो सकता है।

क्यों? हां, क्योंकि सैमसंग ने अपने दो बेहतरीन स्मार्टफोन को एक साथ मिला दिया है, जिससे खरीदारों को नई सुविधाओं का एक गुच्छा मिल रहा है। आखिरकार, अगर पहले हमें गैलेक्सी नोट और गैलेक्सी एस के बीच चयन करना था, तो यह समझने की कोशिश करना कि हमारे लिए क्या अधिक महत्वपूर्ण है – एक टॉप-एंड कैमरा या स्टाइलस के साथ काम करना, अब हमें ऐसा चुनाव करने की आवश्यकता नहीं है। आप एक ऐसा स्मार्टफोन खरीद सकते हैं जो सबकुछ कर सकेगा।

निर्दिष्टीकरण गैलेक्सी S22

विशेषताओं के लिए, यहां कमोबेश सब कुछ अपेक्षित है, हालांकि कुछ अप्रिय क्षण थे। सभी तीन उपकरणों का आधार स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर होगा। यह उन्हें कृत्रिम बुद्धि का उपयोग करके फोटो प्रोसेसिंग सहित किसी भी कार्य में प्रदर्शन में एक ठोस बढ़ावा देगा।

लेकिन 2022 में गैलेक्सी एस लाइन के तीन में से दो स्मार्टफोन के डिस्प्ले छोटे हो जाएंगे। गैलेक्सी S22 में 6.1 इंच का डिस्प्ले (6.2 से ऊपर) मिलेगा, जबकि गैलेक्सी S22+ में 6.55 इंच का डिस्प्ले (6.7 से ऊपर) मिलेगा। यह काफी शर्मनाक क्षण है। लेकिन यह बिलकुल भी नहीं है। सैमसंग गैलेक्सी S22 अल्ट्रा की रैम में कटौती करने की अफवाह है। यदि इसके पूर्ववर्ती में 16 जीबी तक रैम थी, तो संशोधन के आधार पर नया उत्पाद 8/12 जीबी प्राप्त करेगा।

जाहिर है, सैमसंग को दो कारणों से टॉप-एंड स्मार्टफोन में रैम की मात्रा में कमी करनी पड़ी। सबसे पहले, आज 16 जीबी रैम का कोई व्यावहारिक अर्थ नहीं है, और यह एक सामान्य विपणन चाल है। दूसरे, स्मार्टफोन में इतनी मात्रा में रैम इंस्टॉल करना बहुत महंगा है। और सैमसंग को पहले से ही गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा की फिलिंग को गंभीरता से अपग्रेड करना होगा , जिसका मतलब है कि कम से कम कुछ बचाना जरूरी था।

सैमसंग गैलेक्सी S22 को आधिकारिक तौर पर कब पेश करेगा यह अभी भी अज्ञात है। लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि आने वाले दिनों में प्रस्तुति की तारीख की घोषणा की जाएगी। इसलिए, मैं जनवरी के मध्य अंत पर ध्यान केंद्रित करूंगा। किसी भी मामले में, रिलीज में अब और देरी करने का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि कई निर्माताओं ने स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 पर आधारित फ्लैगशिप स्मार्टफोन पहले ही पेश कर दिए हैं ।

Written by

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
यहां हम Android 13 के बारे में अब तक की सभी जानकारी जानते हैं
Google I/O डेवलपर सम्मेलन में Google द्वारा आधिकारिक तौर पर हमारे लिए Android 12 का अनावरण किए ...